A still from Podarok - The Russian Gift

पापा ने बेटे की पेंट पर वीर्य का निशान देखा, फिर क्या किया उन्होंने. .!!

A still from Podarok - The Russian Gift

हमारा समाज कुछ ऐसी रूढ़िवादी मानसिकताओं से ग्रसित है कि अब घुटन सी होने लगी है. कुछ परंपरा अब बोझ सी लगने लगी है. समय के साथ बदलाव ज़रूरी है. नहीं तो आप पीछे छूट जाते है. समय बीत जाने के बाद आपके पास हाथ मलने के सिवा कुछ और बच नहीं जाता है. जो इस चीज को समझ जाते है, उनका जीवन बेहतर हो जाता है.

Second still from Podarok - The Russian Gift by Bejod Joda

मुंबई में एक पिता अपने बेटा के साथ रह रहा है. वो एक सरकारी कर्मचारी है. बेटा के सिवा उनका कोई और नहीं है. घर के सारे काम वो खुद करता है. खाना बनाने से लेकर कपडे धोने तक. क्योंकि उसका बेटा दिव्यांग है. एक दिन ऐसे ही जब वो कपडे धो रहा होता है तो वो देखता है कि उनके बेटे के पेंट पर वीर्य का निशान है. फिर अपने बेटे के इक्कीसवें जन्मदिन पर वो अपने बेटे के कमरे में जाता है और देखता है एक मॉडल की एक अधनंगी तस्वीर है. दोनों बाप-बेटा आपस में पार्टी कर रहे होते है तो पापा पूछ बैठते है कि इस बार उन्हें बर्थडे गिफ्ट में क्या चाहिए. बेटा एक लिफाफा उनको ये कहते हुए पकड़ाता है कि इसे बाद में पढियेगा. पापा जब लिफाफा देखते है तो ये पाते है कि बेटा ने अपने जन्मदिन पर सेक्स करने की इच्छा जताई है. पापा बाकायदा उनको एक एस्कॉर्ट के पास लेकर जाते है और एक परिपक्व पापा होने की मिसाल पेश करते है.

बड्डे गिफ्ट देने के बाद पापा के चेहरे पर ख़ुशी साफ़ देखी जा सकती है - Podarok - The Russian Gift
बड्डे गिफ्ट देने के बाद पापा के चेहरे पर ख़ुशी साफ़ देखी जा सकती है

इक्कीसवें बरस की उम्र एक ऐसी उम्र है जिसमें सेक्स के बारे में लोगों की समझ हो जाती है. जो सक्षम है उनकी बात अलग है. लेकिन जो सक्षम नहीं है, उनकी भावनाओं की कदर करना हमारा कर्तव्य है. उनकी विचारों को इज्ज्ज़त देना हमारा फर्ज है. चाहे रिश्ता बाप-बेटा का ही क्यों ना हो. जीने का हक़ सबको है.

यूट्यूब पर द शार्ट कट्स नाम के चैनल ने इस फिल्म को रिलीज किया है. 20 मिनट से भी कम अवधी के इस खूबसूरत फिल्म पोडारोक - द रशियन गिफ्ट को आप यहाँ देख सकते है:

Leave a Reply